ग‍लतियां जो पुरुष बिस्‍तर पर करते हैं

 
कई बार ऐसा होता है कि पुरुष और स्‍त्री जब सेक्‍स की चरम सीमा पर होते हैं, तो अचानक दोनों में से एक ठंडा पड़ जाता है। यही नहीं कई बार स्‍त्री अचानक नर्म भी पड़ जाती है। जाहिर है ऐसा तभी होता है, जब पुरुष सेक्‍स के दौरान कोई गलती कर बैठता है। जी हां संभोग के दौरान छोटी सी गलती आपकी सुहावनी रात को खराब कर सकती है।

आप सोच रहे होंगे, कि आखिर ऐसी कौन सी गलतियां हैं, जो पुरुष बिस्‍तर पर कर बैठते हैं, जिससे उसकी पार्टनर का मन विचलित हो उठता है। यही नहीं अपने चरम पर पहुंचने से पहले ही सब कुछ फीका पड़ जाता है। आईये हम आपको बताएंगे कि बिस्‍तर पर पुरुष किस प्रकार की गलतियां कर बैठते हैं। सेक्‍स के दौरान कौन सी बात आपकी पार्टनर को आपके करीब आने से रोक सकती है। इसे पता करने की आप पूरी कोशिश कर चुके होंगे। आपको कोई सुराग नहीं मिला होगा।

प्‍यार करने वाली रानी है स्‍त्री

कई बार पुरुष संभोग के दौरान स्‍त्री के साथ प्‍यार की बातें नहीं करते। जबकि संभोग का असली आनंद उठाने के लिए स्‍त्री के साथ प्‍यार करने वाली रानी के जैसा ट्रीट करना चाहिए। जितनी ज्‍यादा प्‍यार की बातें करेंगे पार्टनर आपके उतनी ही करीब आएगी।

बुरी बातें करना

सेक्‍स के दौरान बुरी बातें करना पुरुषों की बड़ी गलतियों में शामिल है। इससे प्रतीत होता है कि मानों उसे सिर्फ सेक्‍स की भूख है, प्‍यार की नहीं। इससे स्‍त्री निराश हो जाती है। खास बात यह है कि स्‍त्री की सेक्‍स इच्‍छाओं पर कभी कोई गलत टिप्‍पणी न करें। इससे उसके दिल को ठेस पहुंच सकती है।

शेव न करना

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि दाढ़ी या मूंछे स्‍त्री को सेक्‍स का सुख ज्‍यादा देती हैं। लेकिन हम आपसे पूछते हैं, यदि आपके गाल, जांघ या किसी कोमल अंग पर दाढ़ी या मूंछ से ब्रश करे तो आपको कैसा लगेगा। जाहिर है, आपको उल्‍झन मचेगी। इसलिए याद रखें बढ़ी हुई दाढ़ी-मूछों वाला चेहरा अगर आप अपनी पार्टनर के गाल, जांघ या किसी भी अंग पर रखेंगे तो जरूरी नहीं है कि उसे यौन सुख ही प्राप्‍त होगा। हो सकता है उसे खराब भी लग रहा हो।

ब्रेक लेना

यौन संबंध स्‍थापित करते वक्‍त आप स्‍त्री के यौन सुख को उस स्‍थान से आगे नहीं बढ़ा सकते जहां से आपने छोड़ा था। इस बारे में स्त्रियां पुरुषों से एकदम अलग होती हैं। यदि आपने सेक्‍स करते वक्‍त ब्रेक ले लिया तो वो वापस पीछे चली जाएंगी। फिर उन्‍हें उत्‍तेजित करना उतना ही कठिन हो जाता है। इसलिए सेक्‍स के दौरान ब्रेक मत लें।

धन्‍यवाद कहना

संभोग के बाद कुछ पुरुष स्‍त्री को धन्‍यवाद कह कर गलती कर बैठते हैं। एक बात ध्‍यान रहे आपने उसके साथ संबंध तभी स्‍थापित किए जब उसकी इच्‍छा थी, न कि उसने आपके ऊपर कोई अहसान किया है। आमतौर पर प्‍यार के बीच धन्‍यवाद शब्‍द आने पर स्त्रियों को बुरा लग जाता है।

रफ एण्‍ड टफ होना

कई बार पुरुषों को लगता है कि उनकी रफ एण्‍ड टफ अदा स्त्रियों को भाती है। लेकिन सही मायने में संभोग के दौरान ऐसी अदा से स्त्रियां काफी खराब महसूस करती हैं। कोई स्‍त्री नहीं चाहती कि पुरुष जंगली रवैया अपनाते हुए उसके साथ संभोग करे। स्‍तनों, योनि, जांघ, आदि कोमल अंगों पर कड़क उंगलियों से आपकी पार्टनर परेशान हो सकती हैं, इसलिए कोमल व्‍यवहार के साथ स्‍पर्श करना ही सही रहता है।

वक्ष पर प्रहार करना

स्‍त्री के वक्ष के ऊपरी हिस्‍से पर निपल उसके शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्‍सा होता है। कई बार पुरुष उत्‍तेजना में आकर उस पर टूट पड़ते हैं। जिसकी वजह से दर्द के कारण स्‍त्री का यौनसुख कई बार फीका पड़ जाता है। इसलिए ऐसा नहीं करना चाहिए। उसे एक फूल की तरह स्‍पर्श करना चाहिए। यहां आप अपनी उंगलियों का अच्‍छा प्रयोग कर सकते हैं। उस स्‍थान पर हलके स्‍पर्श के साथ धीरे से चुंबन लेना ही ठीक रहता है। ना कि उसे मोड़ना, रगड़ना, आदि।

रोजाना नियमित सेक्‍स करना

रोजाना एक ही समय पर नियमित रूप से सेक्‍स करना भी पुरुषों की बड़ी गलती है। असल में स्त्रियां प्‍यार के अनुभवों को अलग-अलग तरीके से और अलग-अलग समय पर बटोरना ज्‍यादा पसंद करती हैं। इसलिए आपने पार्टनर के साथ सेक्‍स करने के लिए एक ही समय को बांध कर न रखें। कभी दिन में, कभी शाम को, कभी मध्‍य रात्रि में और कभी सुबह सेक्‍स करने से अलग-अलग अनुभव प्राप्‍त होते हैं।

तुरंत कपड़ने उतारना

पुरुषों की एक आदत होती है कि वे समय बर्बाद नहीं करते। पार्टनर के पास जाते ही वे सबसे पहले कपड़े उतारना शुरू कर देते हैं, जबकि ऐसा करना भी गलत है। स्त्रियां सोचती हैं कि पुरुषों में कुछ चीजें उन्‍हें कम आकर्षित करती हैं। वो हैं मोजे, शर्ट और अंडरवीयर।

शुरू होने से पहले ही अंत

कुछ पुरुष संभोग शुरू करने से पहले ही उत्‍तेजित होकर चरम सीमा पर पहुंच जाते हैं और उनकी ऊर्जा समाप्‍त हो जाती है। यह स्‍त्री को अच्‍छा नहीं लगता। इससे बचने के लिए कुछ पुरुष गोलियों का सेवन करते हैं वहीं कुछ लोग सेकस से पहले मैथुन करते हैं। संभोग के तुरंत बाद सोना: एक अध्‍ययन के मुताबिक संभोग खत्‍म करने के तीन मिनट के अंदर पुरुष को गहरी नींद आती है।

आमतौर पर पुरुष उस नींद में डूब जाते हैं और तुरंत सो जाते हैं। जबकि यह आपकी पार्टनर को जरा भी अच्‍छा नहीं लगता। स्त्रियां चाहती हैं कि प्‍यार के पल संभोग के बाद भी कायम रहें। लिहाजा आपको संभोग के तुरंत बाद सोने की आदत हो तो उसे बंद कर दें।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, sex, condom, kamasutra, relationship
Story first published: Thursday, December 10, 2009, 11:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...