सेक्‍स को कभी न कहें सीधा इंकार

 
भागदौड़ की इस जिंदगी में हर व्‍यक्ति पर काम का बोझ है। आप अपने परिवार को सुख देने के लिए मेहनत करते हैं, ऑफिस में रोज कई प्रकार के तनाव आते होंगे। जाहिर है इन सबके बाद जब आप घर आते होंगे तो आपकी पत्‍नी आपके करीब आने की कोशिश करती होगी। जी हां यदि आपकी पत्‍नी आपके करीब आए, तो उसे कभी निराश न करें। वरना आपकी मैरेज लाइफ खराब हो सकती है। उसमें भी तनाव आ सकते हैं। यहां पर हम आपको बताएंगे कि इसके लिए आप क्‍या करें और क्‍या न करें।

घर पर यदि आपकी पत्‍नी आपके करीब आती है और आपको स्‍पर्श करती है। हो सकता है आपको आकर्षित करने के लिए वो आपसे गले लग जाए या चुंबन ले। जाहिर है यदि आपके दिमाग में कोई तनाव चल रहा होगा, तो हो सकता है आप अपने साथी को झटक कर अलग कर दें। या फिर अलग जाकर बैठ जाएं। लेकिन आप ऐसा न करें।

ऐसा करने से न केवल आपकी पत्‍नी के दिल को चोट पहुंचेगी, बल्कि अगली बार जब आपके मन में सेक्‍स की इच्‍छा जागृत होगी, तो वो भी आपको झटक सकती है। यही फार्मूला पत्नियों पर भी लागू होता है, कभी भी अपने पती को एकदम से अपने से दूर न करें।

आमतौर पर जब भी पति या पत्‍नी को एक दूसरे के करीब आने की इच्‍छा होती है, तो वो शुरुआत चुंबन से करता या करती है। उसके बाद धीरे-धीरे मसाज। ऐसे में यदि आपको उस समय सेक्‍स करने का मन नहीं है, तो सीधे तौर पर मना करने के बजाए चुंबन से ही जवाब दें। होठ, गाल, गर्दन या सीने पर हाथ रखें और अपने साथी को बाहों में भर लें। इससे एक दूसरे के प्रति विश्‍वास कई गुना बढ़ जाता है।

इस पल में यदि आपका फोन बजने लगे तो देखें यदि फोन बहुत जरूरी नहीं हो, तो कॉल रिसीव नहीं करें। क्‍योंकि आमतौर पर ऐसे समय पर फोन रिसीव करने पर पत्नियों के मन में क्रोध की भावना आने लगती है। यदि हेलदी सेक्‍स के लिए तैयार हैं, तो पीछे नहीं हटें और यदि नहीं तैयार हैं, तो आप सबसे पहले आप पत्‍नी की तारीफ करें।

जैसे "तुम मेरा कितना खयाल रखती हो, तुम आज बहुत अच्‍छी लग रही हो, क्‍या बात है आज बड़ा प्‍यार आ रहा है..." इन बातों के बाद यदि आप अपने साथी के साथ वो बात शेयर करते हैं, जिसके कारण आप तनावग्रस्‍त हैं तो पत्‍नी आपको अपने और ज्‍यादा करीब महसूस करेगी। ऐसे में पति या पत्‍नी अपने आप समझ जाएंगे कि यह समय सेक्‍स के लिए उचित नहीं है।

मैरेज लाइफ को कैसे सुखद रखें

1. पति-पत्‍नी एक दूसरे की भावनाओं का पूरा खयाल रखें। सिर्फ सेक्‍स ही आपके शादी-शुदा जीवन में खुशियां नहीं डालता।
2. आपको हमेशा इस बात का खयाल रखना चाहिए कि आपके साथी में सेक्‍स की इच्‍छा किस समय सबसे ज्‍यादा जागृत होती है। जिससे उस मौके के आने के पहले आप अपने सारे तनाव किनारे रख सकें।
3. एक दूसरे के करीब आते समय झूठ मत बोलें, क्‍योंकि झूठ आपके बीच दूरियां पैदा कर सकता है। हालांकि सिर्फ करीब आते समय नहीं, बल्कि सामान्‍य जीवन में भी अपने साथी से झूठ नहीं बोलना चाहिए।
4. यह मत देखें कि आपके साथी ने आपके साथ कितनी बार सेक्‍स किया, बल्कि यह देखें कि सेक्‍स के दौरान आपसे कितना प्‍यार किया। कितनी प्‍यार भरी बातें की। इससे आपसी तालमेल अच्‍छा होता है।
5. यदि आप बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त हैं आपके पास बहुत सारे काम हैं, तो अपने हेक्टिक शेड्यूल में एक समय सेक्‍स के लिए भी निकालें। वो समय आपके पारिवारिक जीवन को सुखद बनाता है।
6. संभोग करने से पहले फोरप्‍ले करें तो अच्‍छा होता है। इससे विश्‍वास बढ़ता है।
7. एक दूसरे के करीब आते समय ऑफिस के तनाव, पारिवारिक झगड़े, दोस्‍त, आदि की बातें करने से बचें। सिर्फ अपनी ही बातें करें।

Read more about: sex, kamasutra, relationship, marraige, सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध
Story first published: Sunday, September 27, 2009, 16:11 [IST]
English summary
Whenever your partner desire sexual relations with you, then never refuse him or her directly. It may spoil your marraige life.
Please Wait while comments are loading...