संभोग से बेहतर है आलिंगन

Sex Relations
 
लंदन। आमतौर पर लोगों की मानसिकता होती है कि आलिंगन यानी फोर सेक्‍स से कहीं अधिक आनंददायक संभोग होता है। लेकिन अब यह विचारधारा बदल रही है। हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण के मुताबिक लोग अब संभोग्‍ से ज्‍यादा चुंबन औ आलिंगन को महत्‍व देने लगे हैं।

सर्वेक्षण के मुताबिक 50 फीसदी से ज्यादा लोगों का मानना है कि वह यौन संबंधों की बजाय वे चुंबन और आलिंगन को तवज्जो देते हैं। यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आई है। वेबसाइट 'एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके" के मुताबिक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि एक सफल संबंध में प्रतिबद्धता, सहचर्य और हंसी-मजाक के बाद यौन संबंधों की बारी आती है।

सर्वेक्षण में यह भी जानने की कोशिश की गई कि पुरुषों व महिलाओं को सेक्‍स किस स्‍थान पर पसंद है। इसमें पाया गया कि पुरुष बेडरूम के बजाय सोफे पर चुंबन व संभोग में खुशी महसूस करते हैं। जबकि महिलाओं को बेडरूम में ज्‍यादा आनंद आता है।

सर्वेक्षण के मुताबिक 60 महिलाओं में पचास प्रतिशत से अधिक का कंडोम के इस्‍तेमाल पर ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। महिलाओं का कहना है कि कंडोम के इस्‍तेमाल से यह तनाव नहीं होता, कि कहीं गर्भधारण न हो जाए। लिहाजा पूरा ध्‍यान प्रेम करने में रहता है।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, sex, condom, kamasutra, relationship
Story first published: Saturday, April 17, 2010, 14:53 [IST]
Please Wait while comments are loading...