सेक्‍स लाइफ बढ़ानी है तो रोज़ खाइए अनार

Pomegranate
 
लंदन। अनार का सेवन करने के अपने अलग ही फायदे होते हैं इसका जूस पीने से न केवल खून बनता है बल्कि यह दिल की कई बीमारियों से लडऩे में सहायक भी होता है। इसमें मौजूद भरपूर एंटीऑक्‍सीडेंट धूप और प्रदूषण से नष्‍ट हो चुकी चेहरे की कोशिकाओं को दुबारा से बनाने का कार्य भी करती हैं।

हाल ही में हुए एक शोध में पता चला है कि अनार का जूस पीने से सेक्स लाइफ बढ़ जाती है। अगर आपको लगता है कि यह जूस पीने के लिए आपको और कारण चाहिए तो निराश न हों क्‍योंकि यह आपको जवान भी रखता है। सदियों से माना जा रहा है कि यह फल सैकड़ों बीमारियों में फायदा पहुंचाता है। अनार हृदय रोगों, तनाव और यौन जीवन के लिए बेहतर माना जाता है।

जी, हां अगर आप लगातार अनार का सेवन करेगीं तो आपके चेहरे पर धूप से पडने वाली झुर्रियां नहीं पडेगीं। स्पेन के शोधकर्ताओं का कहना है कि रोज कुछ मात्रा में जूस का सेवन डीएनए के बूढ़ा होने की प्रक्रिया को धीमा करता है। यही नहीं शोध के दौरान सामने आया कि इसे न पीने वालों को कई प्रकार की शारीरिक समस्याएं हुईं।

इनमें त्वचा की आभा खोना, दिमाग में सुस्ती, लिवर व किडनी की भी कार्य प्रणाली प्रभावित दिखी। स्टडी के प्रमुख डॉ. सर्जियो ने कहा कि पुराने जमाने में भी इसे एक सुपर फूड माना जाता था। इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और ई, आयरन व एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं।

Read more about: स्‍वास्‍थ्‍य, हेल्‍थ टिप्‍स, health, health tips
Story first published: Monday, December 12, 2011, 14:42 [IST]
English summary
Pomegranates are just not a fruit but it is been used to treat several health conditions, including high blood pressure and diabetes. you would be amazed to know that it also boost our sex life in several ways.
Please Wait while comments are loading...