ब्‍लू फिल्‍म देखना महिलाओं के लिए खतरनाक

relationship
 
ब्लू फिल्म या पोर्न फिल्म देखने वाली महिलाओं के लिए बुरी खबर है। अगर महिलाएं ऐसी फिल्मों को लगातार देखें तो वो अंधी हो सकती हैं। एक सेक्स अधयन्न के दौरान ये पाया गया है की जिस समय महिलाएं ऐसी फिल्मों का लुत्फ़ ले रही होती हैं उस समय उनके शरीर के अंदर कई क्रियाएं चल रही होती हैं।

उस समय शरीर का सारा रक्त रुक कर एक जगह जमा हो जाता है, जिससे व्यक्ति के रेटिना के पास अधिक मात्रा में रक्त नहीं पहुँच पाता।

ये पूछे जाने पर की क्या ऐसा हो सकता है- नीदरलैंड स्थित ग्रोनिंगन विश्वविद्यालय के यूरो न्यूरोलोजिस्ट डाक्टर गर्ट होल्स्तीज बताते हैं की अक्सर ये देखा गया है की ऐसी फ़िल्में देखने के दौरान महिलाएं कुछ ज्यादा ही उत्तेजक हो जाती हैं। जिससे उनके रक्त का लेवल नीचे गिर जाता है जिसका सीधा असर महिला की आँखों में दिखाई देता है।

डाक्टर होल्स्तीज ने जानकारी देते हुए बताया की शोध के भाग के रूप में, अधिक हार्मोनल जन्म नियंत्रण वाली एक दर्जन से अधिक महिलाओं को 3 तरह की फ़िल्में दिखाई गयीं जिसमें हार्ड कोर फिल्म भी शामिल थी।

इस शोध में डाक्टरों की टीम ने पाया की उन महिलाओं की आँखों के पास रक्त जमा होते हुए देखा गया, जिन्होंने हार्ड कोर पोर्न फिल्म देखी थी तो इस खबर के बाद तमाम वो महिलाएं समझ गयी होंगी की जो पोर्न या ब्लू फिल्म देखती हैं की कभी भी किसी भी क्षण अब वो अंधी हो सकती हैं।

Read more about: कामसूत्र, ब्‍लू फिल्‍म, सेक्‍स के प्रभाव, effects of sex, blue film
Story first published: Tuesday, May 22, 2012, 17:54 [IST]
English summary
A new sex study explains that watching hard-core erotic films can reduce blood flow to the visual cortex of healthy heterosexual women resulting in blurring their eyesight.
Please Wait while comments are loading...