स्‍तन और सेक्‍स

 
बंद कमरे में जब आप अपने पार्टनर से मिलती हैं, तो क्‍या आपके पार्टनर को आपके सीने से लिपटना अच्‍छा लगता है? अधिकांश का जवाब होगा हां। जी हां यह सिर्फ इसलिए क्‍योंकि सेक्‍स के दौरान स्‍तन की काफी अहम भूमिका होती है। सही मायने में देखें तो यह पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित कर सेक्‍स के लिए प्रेरित करता है। हालांकि यह काफी सामान्‍य बात है कि बेडरूम के अंदर अधिकांश पुरुष अपनी पार्टनर के गाल की जगह स्‍तन पर किस करना पसंद करते हैं, लेकिन यहां पर स्त्रियों की भूमिका भी काफी अहम होती है।

वो स्त्रियां जो स्‍तन को दबाने, किस करने, मसाज करने, आदि से अपने पार्टनर को रोकती हैं, उनकी सेक्‍स ड्राइव ज्‍यादा लंबी नहीं होती। सच पूछिए तो पार्टनर को इससे न रोकने से उन महिलाओं को फायदा पहुंचता है, जिन्‍हें सेक्‍स की चरम सीमा तक पहुंचने में काफी समय लगता है। देखा जाए तो फोर सेक्‍स यानी संभोग से पहले की क्रिया में स्‍तन पर मसाज करना या उस पर चुंबन लेना काफी कारगर साबित होता है।

क्लिक करें- पुरुष क्‍यों पसंद करते हैं चुंबन?

स्त्रियों के लिए सबसे अहम बात यह है कि अगर ऐसा करने पर उन्‍हें किसी प्रकार का दर्द महसूस होता है, तो उसे खुलकर अपने पार्टनर को बताएं। यदि आपके पार्टनर को फोर सेक्‍स काफी अच्‍छा लगता है, लेकिन आप सहज महसूस नहीं करती हैं, तो एकदम से रोकने के बजाए अपनी समस्‍या बताएं। यदि आपका पार्टनर स्‍तन को मरोड़ने, दांत से काटने या कस कर दबाने जैसा काम करता है तो उसे समझाइये कि यह आपके शरीर का एक कोमल अंग है, उसे इस प्रकार चोट पहुंचाने से सेक्‍स में बाधा आती है। यह बात हमेशा ध्‍यान रहे, अपने पार्टनर से खुलकर बात करने से सेक्‍स लाइफ बेहतर ही होती है।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, फोर सेक्‍स, ओरल सेक्‍स, sex, condom, kamasutra, relationship, fore sex, oral sex
Story first published: Wednesday, June 2, 2010, 14:24 [IST]
Please Wait while comments are loading...