रात को गर्म बनाने के 5 नुसखे

Sex Relationship
 
पति-पत्‍नी के बीच गहरे संबंधों में सेक्‍स की काफी अधिक भूमिका होती है। सेक्‍स का सही अनुभव तभी हो पाता है जब दोनों प्रेम के आलिंगन में संभोग करें। कई बार ऐसा नहीं होता। दोनों में से कोई एक या फिर दोनों सेक्‍स की शुरुआत तक करना पसंद नहीं करते। ऐसा होने पर दोनों की रातें खराब होने लगती हैं। या फिर चाह कर भी आपको संभोग में वो मज़ा नहीं आ रहा, जो शुरुआती दिनों में आता था। ठीक है हम आपको बताएंगे कि अपनी रातों को गर्म रातें कैसे बनाएं-

1. साथ खाएं

सेक्‍स प्रेम का अंतिम पड़ाव है और साथ खाने से प्रेम बढ़ता है यह सभी जानते हैं। लिहाजा यदि आप सेक्‍स करने के मूड में हैं, और अपनी रातों को गर्म बनाना चाहते हैं ता शुरुआत रात के खाने से करनी होगी। यानी साथ बैठकर डिनर करें उसके बाद फल, आईसक्रीम या कोई मिठाई डाइनिंग टेबल के बजाए बेड पर खाएं। वो भी एक ही प्‍लेट में। असल में आपके प्‍यार की यहीं से शुरुआत होती है।

2. फोरप्‍ले का जादू

कामसूत्र में फोरप्‍ले भी एक कला है। इस कला के माध्‍यम से आप अपने पार्टनर को सेक्‍स के प्रति उकसाते हैं। यह एक तरह से संभोग करने का मूड बनाने के लिए किया जाता है। अधिकांश पुरुष व महिलाएं दिन भर की थकान के बाद सेक्‍स के प्रति उत्‍साह नहीं दिखाते। यहां पर आपका दायित्‍व बनता है कि अपने पार्टनर को सेक्‍स की ओर आकर्षित करें। फोरप्‍ले की शुरुआत अपने पार्टनर को बाहों में भरते हुए करें। उसे पूरी तरह प्‍यार में डूब जाने दें। जब आपको लगे कि वो तन और मन दोनों रूप से आपके पूरी तरह करीब आ चुकी है/चुका है तब अपने इस जादू की शुरुआत करें। अलग-अलग अंगों पर हाथों से धीरे-धीरे मसाज और चुंबन की प्रक्रिया आपके पार्टनर का मूड बदलकर रख देगी।

3. ओरल सेक्‍स

आम तौर पर जब पुरुष को यह लगने लगता है कि उसकी पार्टनर सेक्‍स के लिए तैयार है, वो संभोग शुरू कर देता है। सही मायने में यह सही तरीका नहीं है। बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर के साथ ओरल सेक्‍स करें। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण महिलाओं का सेक्‍स की चरमसीमा तक पहुंचने में देरी है। असल में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में आसानी से रति निष्‍पत्ति नहीं होता, लिहाजा उन्‍हें समय देने के लिए ओरल सेक्‍स एक बेहतरीन उपाए है। ओरल सेक्‍स उस चुंबन के माध्‍यम से किया जाता है, जो होठ से होठ लगाकर किया जाए। चुंबन के दौरान विभिन्‍न अंगों पर धीरे-धीरे मसाज करने से दोनों ओर सेक्‍स की आग तेजी से भड़क उठती है।

4. पार्टनर को बताएं आप क्‍या चाहते हैं

आम तौर पर इन तीन पड़ावों के बाद संभोग की प्रक्रिया शुरू होने में समय नहीं लगता, लेकिन फिर भी अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर संभोग नहीं करना चाहता/चाहती है तो उसे यह जता दें, कि आप क्‍या चाहते हैं। अपने इस सीक्रेट का खुलासा बेड पर ही करें, खास तौर से पुरुष, क्‍योंकि बिस्‍तर पर जाने से पहले ही अपनी मंशा जता देने पर महिला पार्टनर के रुष्‍ट होने की संभावना अधिक होती है। इसलिए बेहतरीन आलिंगन के बाद ही अपनी मंशा जाहिर करें।


5. सेक्‍स को उबाऊ मत होने दें

सेक्‍स का अंतिम पड़ाव संभोग होता है। एक अध्‍ययन के मुताबिक 20 मिनट से ज्‍यादा देर का संभोग उबाऊ होता है। लिहाजा अपने 20 मिनट में जी भर कर प्‍यार करें। यहां पर पुरुषों के लिए सबसे अहम बात यह है कि वो सेक्‍स ड्राइव को रुकने नहीं दे, क्‍योंकि यदि बीच में रुक गए, तो आपकी पार्टनर को चरमसीमा तक पहुंचने में और ज्‍यादा समय लग सकता है। हो सकता है कि वो चरम सीमा तक पहुंचे ही नहीं। वहीं स्त्रियों को इस दौरान सेक्‍स व प्रेम के अलावा कुछ नहीं सोचना चाहिए। क्‍योंकि दोनों से अलग हटकर एक भी बात आपकी रात को खराब कर सकती है। ऐसी कोई बात मत करें, जिससे आप दोनों के बीच तनाव हो सकता है। पूरी तरह सकारात्‍मक रहने से ही रात बेहतरीन बनती है।

Read more about: संभोग, सेक्‍स, कामसूत्र, कंडोम, यौन संबंध, ओरल सेक्‍स, kamasutra, sex, condom, intercourse, relationships, oral sex
Story first published: Wednesday, May 19, 2010, 15:29 [IST]
Please Wait while comments are loading...