अपनी पार्टनर की रात सुहावनी बनाएं

 
पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में सेक्‍स काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह जिम्‍मेदारी सिर्फ पत्‍नी की नहीं बल्कि पति की भी होती है, कि वो अपनी पत्‍नी को खुश रखे। लेकिन सवाल यह उठता है कि अपनी पार्टनर की हर रात सुहावनी कैसे बनाएं। कैसे अपनी पार्टनर को सेक्‍स की सुखद अनुभति कराएं। चलिए हम आपको आपके सवालों का हल बताते हैं।

सबसे पहली बात जो आपको ध्‍यान में रखनी है, वो यह कि सेक्‍स की चरम सीमा यानी रति निष्‍पत्ति आपसे ज्‍यादा आपकी पार्टनर के लिए महत्‍वपूर्ण है। जल्‍दबाजी में आकर आप यदि पहले चरम सीमा तक पहुंच जाते हैं, तो हो सकता है आपकी पार्टनर उतनी खुश न हो, जितनी की खुद चरम सीमा पर पहुंच कर। नीचे दी गईं टिप्‍स उस रूठी हुई पत्‍नी को मनाने में फायदेमंद साबित हो सकती हैं-

1. स्त्रियों को सरप्राइज़ काफी पसंद होते हैं। इसके लिए यदि आप बिना बताए अपने बेडरूम को फूलों को सजाते हैं या फिर पार्टनर के लिए फूलों का गुलदस्‍ता लाते हैं, तो वो आपके करीब आसानी से आ जाएंगी। यदि उससे पहले आप बाहर खाने का निमंत्रण दें, तो अच्‍छा होगा।

2. बेडरूम में पहुंचने के बाद आपकी सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी अपने पार्टनर की दिन भर की थकान और तनाव को मिटाना होगी। इसके लिए अपनी पार्टनर के कंधे पर हाथ रखें और धीरे-धीरे मसाज करें। फिर पीठ और गर्दन पर। आपका स्‍पर्श प्‍यार भरा होना चाहिए। इस दौरान एक हलका चुंबन आपकी पार्टनर की सारी थकान दूर कर देगा।

3. तुरंत संभोग के लिए निमंत्रण मत दें। करीब एक से डेढ़ घंटे तक फोर सेक्‍स करें तो आपकी पार्टनर को चरम सीमा तक पहुंचने में आसानी होगी। फोर सेक्‍स के साथ-साथ चुंबन और मसाज आपकी पार्टनर को सेक्‍स के लिए प्रेरित करेगा।

4. होठों के चुंबन यानी ओरल सेक्‍स के माध्‍यम से अपनी पार्टनर को इस बात का अहसास कराएं कि यह संभोग से कहीं बेहतर है।

5. जब आपकी पार्टनर पूरी तरह आपके प्‍यार में खो जाए, तब संभोग शुरू करें। ध्‍यान रहे धीरे-धीरे संभोग ही बेहतर अहसास कराता है। यदि आप अपनी पार्टनर से पहले चरम सीमा पर पहुंच रहे हैं, तो थोड़ी देर रुक जाएं। अपने आप पर नियंत्रण स्‍थापित करें और तब तक चरम सीमा तक न पहुंचे, जब तक आपकी पार्टनर नहीं पहुंच जाती।

6. ऐसे में कंडोम का प्रयोग काफी सहायक सिद्ध होता है, क्‍योंकि यदि आपकी पार्टनर में अनचाही गर्भावस्‍था का डर बना रहेगा, तो वो सेक्‍स की सुखद अनुभूति को प्राप्‍त नहीं कर सकेगी।

7. उन पोजीशंस यानी अवस्‍थाओं पर संभोग करने से बचें, जो आप आम तौर पर अपनाते हैं। अलग तरह की पोजीशन या फिर पोजीशन बदल-बदल कर सेक्‍स करने से आपकी पार्टनर आसानी से चरम सीमा तक पहुंच सकेगी।

Read more about: ओरल सेक्‍स, सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, sex, condom, kamasutra, relationship, oral sex
Story first published: Sunday, September 5, 2010, 17:23 [IST]
Please Wait while comments are loading...