कैसे उत्‍तेजित करें अपने पार्टनर को?

 
वात्‍सयायन के कामसूत्र में संभोग करने के 64 तरीकों का उल्‍लेख किया गया है, जिनमें से कुछ तरीके अपने पार्टनर को उत्‍तेजित करने के लिए हैं। यहां पर हम उन्‍हीं तरीकों की बात करेंगे। ये वो तरीके हैं, जिनके माध्‍यम से आप अपने/अपनी पार्टनर को सेक्‍स के लिए उत्‍तेजित कर सकते हैं।

पार्टनर को छूएं
यह सबसे सहज तरीका है, सेक्‍स के लिए किसी को उत्‍तेजित करने का। यदि आपका/आपकी पार्टनर आपकी ओर आकर्षित नहीं हो रहे हैं, तो अपने शरीर या हाथ से उन्‍हें छुएं। धीरे-धीरे स्‍पर्श दोनों के रक्‍त प्रवाह में गर्मी उत्‍पन्‍न करेगा। इसी स्‍पर्श के साथ करीब आने पर कामोत्‍तेजना बढ़ती है।

धीरे से चुंबन
पार्टनर को सेक्‍स के लिए उत्‍तेजित करने के लिए आप उसके पीछे से जाएं और बाहों में जकड़ लें। इस दौरान धीरे से किस, आप दोनों के बीच प्रेम को बढ़ाता है साथ ही दोनों के बीच उत्‍तेजना पैदा करता है।

प्रेम भरी निगाहें
जब भी कुछ अच्‍छा हो, कोई अच्‍छी खबर मिले, तो अपने/अपनी पार्टनर को स्‍पर्श करते हुए उनकी आंखों में आंखें डाल कर प्रेम का इजहार करने के प्रयास करें। इससे कामोत्‍तेजना भी बढ़ती है।

अचानक बाहों में भरना
दरवाजे से गुजरते वक्‍त, लिफ्ट में या फिर अकेले कमरे में पहुंचते ही, पार्टनर को अचानक बाहों में भर लेने से दोनों के बीच प्रेम का प्रवाह तेजी से होता है। ऐसे में सेक्‍स के लिए भी उत्‍तेना उठती है।

धीरे-धीरे पूरे शरीर को स्‍पर्श
बिस्‍तर पर जाने के बाद कभी भी तुरंत संभोग मत शुरू करें। बेहतर होगा यदि आप पार्टनर के पूरे शरीर को धीरे-धीरे स्‍पर्श करें। होठों और माथे से शुरुआत कर शरीर के विभिन्‍न भागों पर चुंबन लें। पार्टनर को चुंबन के लिए प्रेरित करें। इससे आपकी/आपके पार्टनर के मन का तनाव दूर होगा और वो आपसे संभोग करने के लिए राजी हो जाएगी/ जाएगा। ऐसे में जरा भी हिंसक मत हों या फिर जल्‍दबाजी मत करें, नहीं तो पार्टनर नाराज हो सकती/सकता है।

छाती पर स्‍पर्श
करीब आने के बाद पार्टनर को छाती से लगा दें। यह स्‍पर्श महिला या पुरुष दोनों में कामोत्‍तेजना पैदा करता है। महिलाएं अपने पार्टनर की छाती पर उंगलियों से स्‍पर्श की शुरुआत करें, जबकि पुरुष स्‍पर्श की शुरुआत पीठ से करें। इस दौरान अपनी मंशा पार्टनर के सामने जताने में जरा भी हिचकिचाएं नहीं। यदि पार्टनर किसी प्रकार के तनाव से गुजर रही/रहा है तो उसे इस बात का अहसास दिलाएं कि आप हमेशा उनके साथ हैं।

इन तरीकों को अपना कर आप स्‍वस्‍थ्‍य संभोग तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इससे आपके जीवन में प्रेम भी बढ़ेगा।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, ओरल सेक्‍स, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, sex, condom, kamasutra, relationship, oral sex
Story first published: Sunday, February 6, 2011, 14:25 [IST]
English summary
According to Vatsyayana's Kamasutra lovers must know 64 methods of lovemaking techniques. Out of these lovemaking techniques some are dedicated to sensual ways of embracing your lover. Here are those ways of embracing.
Please Wait while comments are loading...