मेथी खाएं सेक्स पॉवर बढ़ाये

 
मेथी घर-घर में प्रचलित ऐसी वनस्पति जिसे लोग पराठे, सब्जी, अचार और सलाद के रूप में खाते हैं। अक्सर घर में बड़े-बूढ़े मेथी के दानों का इस्तेमाल पेट दर्द, खाने के पचाने के लिए करते हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मेथी से से इंसान की यौन ऊर्ज बढ़ती है। मेथी के दाने व्यक्ति को कामोत्जेना में मदद करते हैं साथ ही अगर कोई व्यक्ति मेथी का नियमित सेवन करता है तो वो यौन रोगों से ग्रसित भी नहीं होगा।

भारतीय न्यूज एजेंसी भाषा में छपी खबर के मुताबिक ब्रिसबेन के एकीकृत नैदानिक और आणविक चिकित्सा केंद्र के अनुसंधानकर्ताओं ने कहा है कि हर भारतीय पुरूष मेथी का सेवन करें तो वो अपने सेक्स पॉवर को बढ़ा सकते हैं। क्योंकि मेथी के बीज में पाया जाने वाला सैपोनीन पुरुषों में पाए जाने वाले टेस्टोस्टेरॉन हॉरमोन में उत्तेजना पैदा करता है।

इसके अलावा मेथी का प्रयोग सौंदर्य प्रसाधनों के लिए भी होता है। सबसे पहले तो मेथी पेट संबधित सभी रोग को दूर कर देता है जिससे कि व्यक्ति का कुम्लाहा चेहरा खिल उठता है। इंसान की त्वचा साफ और खिली हुई नजर आती है। आजकल हर्बल पैक्स में मेथी का प्रयोग किया जाता है। से शरीर की त्वचा को शीतलता प्रदान करता है। जिससे व्यक्ति के शरीर में चमक उत्पन्न होती है।

इसलिए देर किस बात की आप मेथी का सेवन शुरू कीजिये अपनी सेक्स लाईफ के बेहतरीन बना लीजिये। यही नहीं मेथी से आपके जीवन में बहार भी आ जायेगी क्योंकि कुछ वैज्ञानिकों के मुताबिक मेथी खाने वाले व्यक्ति को क्रोध कम आता है।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, कंडोम, मेथी, sex, condom, kamasutra, relationship, fenugreek
Story first published: Tuesday, June 21, 2011, 17:14 [IST]
English summary
Fenugreek increases Sex Power. A new study by the Centre for Integrative Clinical and Molecular Medicine in Brisbane has found that Fenugreek seeds contain compounds called saponins and it is thought these stimulate male sex hormones including testosterone.
Please Wait while comments are loading...