बिस्‍तर पर पुरुष को कैसे करें उत्‍तेजित

How To Excite A Man
 
सेक्‍स केवल इच्‍छाओं की पूर्ति ही नहीं वरन यह एक स्‍वस्‍थ जीवन के लिए जरूरत भी है। सेक्‍स से ही जीवन के शुरूआत की पहली सिड़ी होती है, और इससे कभी भी दूरी नहीं बनानी चाहिए। सेक्‍स के दौरान सेक्‍स के बारें में पूरी जानकारी रखना भी बहुत महत्‍वपूर्ण होता है। कभी-कभी लापरवाही के कारण लोग इस शानदार सुख से वंचित हो जाते है, या फिर साथी के पुरी तरह सहयोग न करने के कारण।

आजकल पुरुषों की यह शिकायत आम हो गयी है कि उनका साथी उन्‍हें पूरी तरह उत्‍तेजीत नहीं कर पाता है। ध्‍यान रहे जिस तरह कच्‍चा फल खाने में स्‍वादिस्‍ट नहीं होता है, उसी प्रकार जब तक बिस्‍तर पर दोनो पक्ष पूरी तरह उत्‍तेजीत न हो तब दोनो को आत्‍मसंतुष्‍टी नहीं मिल सकती है। सेक्‍स का दूसरा नाम ही आत्‍मसंतुष्टि है, जो यदि पूरी न हो तो विकार का रूप ले लेती है। आज हम आपको अपने इस लेख में यह बताएंगे कि महिलाएं किस तरह से अपने साथी को उत्‍तेजित कर सकती है, और थोड़ी सीजानकारी मात्र से एक सुखद सेक्‍स जीवन का आनंद ले सकती है।

कैसे करें मर्दो को उत्‍तेजित

कमरे की तैयारी: यह सबसे महत्‍वपूर्ण बिंदू होता है, क्‍योंकि सेक्‍स के दौरान आस-पास के माहौल का सीधा असर सेक्‍स पर पड़ता है। तो जब आपको सेक्‍स करना हो तो कमरे को जरूर तैयार कर लें। कमरे में पहले किसी रूम फ्रेशनर का प्रयोग करे, फिर हो सके तो कैंडल लाईट या‍ फिर कम रौशनी वाले लाईट का प्रयोग करे, यह पुरूषो को बहुत ही पसंद आता है। इसके अलांवा सेक्‍स करने के लिए पुरूष को तत्‍काल आमंत्रित न करें पहले माहौल बनाए इसके लिए रोमांटिक गाने आपको पूरा सहयोग करेंगे।

एक्‍सपोजिंग:  यानी की प्रर्दशन जैसा कि हम सभी जानते है कि पहला प्रभाव बेहतर होना चाहिए। इसलिए महिलाओं को चाहिए जब वो सेक्‍स के लिए अपने साथी के सामने जायें तो उनका पहला प्रर्दशन बेहतर हो। इसके लिए महिलाओं को चाहिए कि वो साथी के पसंद की रंग और रूप के अंत:वस्‍त्र आदी को पहने। एक शोध के अनुसार पुरूषों को काले रंग की लिंगेरी ज्‍यादा पसंद होती है, तो कोशिश करें की कालें रंग का ही प्रयोग करें। इसके अलांवा ज्‍यादा प्रभावित करने के लिए पारदर्शी लिंगेरी का भी आप प्रयोग कर सकती हैं।

डांस या भावनाओं का प्रदर्शन: वैसे तो यह महिलाओं को कुछ अजीब लग सकता है कि इस दौरान डांस कैसे संभव है, लेकिन डांस का ये मतलब नहीं है कि आप प्रोफेशनली डांस करें आप जैसा भी डांस करती हो इस टीप्‍स का मुख्‍य उद्देश्‍य यह है कि सेक्‍स के पहले साथी के सामने अपने शरीर को एक आर्कशक रूप में प्रर्दशित करें। शारीरिक संरचना और बॉडी के मूवमेंट को देखकर पुरूष सबसे ज्‍यादा आर्कर्षित होते हैं, और कभी-कभी पुरूष खुद ही इसमें आपका सहयोग करते हैं।

पहला चुंबन, गहरा चुंबन: इसका अर्थ यह है, कि अब आप अपने साथी को सेक्‍स के आमंत्रित कर रही है। इसलिए पहला किस करते समय साथी के बिलकुल नजदीक रहें, ताकी आपके शरीर का स्‍पर्श साथी साफ महसूस कर सके। चुबंन करते समय अपने जबान का ज्‍यादा प्रयोग करें, साथी के होंठो को बहुत ही आहिस्‍ते से अपनी होंठो और जीभ से सहलाएं और उन्‍हे भी पुरा मौका दे।

सेक्‍स के दौरान फल का प्रयोग: यह‍ एक ऐसी कला है, जो बहुत ही प्राचिन समय से सेक्‍स एक अभिन्‍न अंग बनी हुयी है। निसंदेह यह क्रिय आपके साथी को उत्‍तेजित करने में पुरा सहयोग करेगी। इसके लिए आप स्‍ट्राबेरी, अंगुर या‍ फिर केले का प्रयोग कर सकती है। यदि आप स्‍ट्राबेरी का प्रयोग कर रहीं है, तो उसे अपने होंठो के बीच दबाकर साथी के होंठो के पास ले जाएं इस दौरान पुरा समय दें।

ओरल सेक्‍स: ओरल सेक्‍स एक अच्‍छी उत्‍तेजना का महत्‍वपूर्ण अंग होता है। साथी के साथ पहले ओरल सेक्‍स करें, उसके शरीर पर ज्‍यादा से ज्‍यादा चुबंन करें और अपने शरीर के उभारों को पुरूष को पूरी तरह महसूस करने दें। यदि जल्‍द ही साथी उत्‍तेजित हो जाएं तो उन्‍हे रोके और फिर कुछ देर बाद ओरल सेक्‍स करें इससे उत्‍तेजना काफी चरम सीमा तक बढ जाती है, और दोनो पक्ष को भरपूर आनंद मिलता है।

सेक्‍स के दौरान बातें: सेक्‍स के दौरान बातों का मतलब यह है कि आप साथी को उत्‍तेजित करने वाली बातें करे, ये नहीं की अपने दैनिक जीवन की। इस दौरान आप धीमी आवाज में साथी के शरीर की प्रसंसा करें, और उन्‍हे चूमते हुए अपने पूर्व के अनुभव के बारें भी बताऐं कि आपको सेक्‍स की कौन सी क्रिय बेहद पसंद है। ध्‍यान रहे इस दौरानकम से कम और संक्षिप्‍त बात करें जिससे साथी का दिमाग दूसरी बातों की तरफ न जाऐं।

साथी की इच्‍छा की जांच: यह सबसे आखिरी बिंदू होता है, जब आप को लगे कि आपका साथी पूरी तरह उत्‍तेजित हो चुका है, तो उसके दिमाग में सेक्‍स के आखिरी पड़ाव के बारें में पूछे, जब वो इकरार करें तभी सेक्‍स करें। इस तरह से कुछ ब्रिंदुओं को ध्‍यान में रखकर आप एक सुखद सेक्‍स जीवन का आनंद ले सकती हैं।

Read more about: सेक्‍स, ओरल सेक्‍स, चुंबन, संभोग, कामसूत्र, sex, kamasutra, relationship, oral sex, kiss
Story first published: Thursday, August 25, 2011, 13:38 [IST]
English summary
If you are in a mood to make love but your man is not then here are some easy tips to excite your man in mood fororgasm.Women are generally shy to express their mood for lovemaking in front of their man so they can try these tipsto excite man indirectly and get him close to you.
Please Wait while comments are loading...