बिस्‍तर में कैसे बढ़ाए प्‍यार का एहसास?

How To Last Longer In Bed?
 
आप अपने पार्टनर के साथ बिस्‍तर में ज्‍यादा से ज्‍यादा समय तक प्‍यार के अहसास को बरकरार रखना चाहते हैं। अपने पार्टनर से सेक्‍स करते समय जब आप बिल्‍कुल अंतिम अवस्‍था में हों तो उस पल को देर तक खींचने के लिए आपको खुद पर थोड़ा नियंत्रण रखने की जरूरत होती है। पुरष अपनी साथी महिला से संबंध बनाने की जल्‍दी में होते हैं। ऐसे में उनको यह जानना जरूरी है कि वो कैसे अपनी पार्टनर को भी प्‍यार करने के लिए तैयार करें। हर कोई चाहता है कि वो अपने पार्टनर को ज्‍यादा से ज्‍यादा सुख दे पाए। अगर कुछ खास बातों को ख्‍याल रखें तो आप भी अपने प्‍यार के अहसास को बढ़ा सकते हैं।

1. सेक्‍स संबंधों के दौरान महिलाओं पुरुषों की तुलना में चरम-आनन्‍द तक पहुंचने में समय लगाती हैं। ऐसे में पुरुषों को चाहिए कि वे प्‍यार करते समय अपने पार्टनर को उत्‍तेजित करें। इसके लिए उन्‍हें थोड़ा समय लेना चाहिए। सेक्‍स करने से पहले चुंबन करने से भी महिलाएं उत्‍तेजित होती हैं। इसके लिए वे कम से कम 15 मिनट लेती हैं।

2. प्‍यार करते समय पुरुषों को अपने चरम आनंद के बारे में नहीं बल्कि अपनी महिला पार्टनर को उत्‍तेजित करना चाहिए। महिलाएं बिस्‍तर में उत्‍तेजित होने में समय लेती हैं लेकिन वे इससे लंबे समय तक प्‍यार का अहसास होता है। संबंध स्‍थापित करते समय जब पुरुष चरम आनन्‍द पर पहुंच जाएं तो उन्‍हें खुद को नियंत्रिण करें। बिस्‍तर में जब आप निष्क्रिय होने वाले हैं तो खुद को रोकें न बल्कि धीरे-धीरे इसका आनंद लें।

3. अगर आपको अपने पार्टनर के साथ देर तक प्‍यार का अहसास करना है तो प्‍यार करते समय किसी तरह की जल्‍दी में न रहें। उत्‍तेजना में जल्‍दी में आकर निष्‍ि‍क्रय होने से बचें। धीरे-धीरे प्‍यार करें और अपने पार्टनर के साथ इस प्‍यार को महसूस करें। संबंध स्‍थापित करते समय अपने दिमाग से यह निकाल दें कि आप जल्‍दी निष्क्रिय हो जाएंगे या देर में। संभोग करते समय अलग-अलग मुद्राओं का प्रयोग करें।

4. संभोग करते समय आप खुद को किसी अन्‍य मामले में व्‍यस्‍त न करें। अपने पार्टनर के साथ बिल्‍कुल डूबके प्‍यार करें। उसे यह अहसास कराएं कि आप उसके प्‍यार के साथ प्‍यार करने के लिए उत्‍तेजित हो रहे हैं। अगर आप खुद को निष्क्रिय होने से रोकना चाहते हैं तो कुछ समय के लिए आप खुद को रोक भी सकते हैं। पहली बार जल्‍दी निष्क्रिय होने पर आप दोबारा इन तरीकों से देर तक प्‍यार का अहसास कर सकते हैं।

Read more about: सेक्‍स, ओरल सेक्‍स, चुंबन, संभोग, कामसूत्र, sex, kamasutra, relationship, oral sex, kiss
Story first published: Friday, September 9, 2011, 17:18 [IST]
English summary
To have a long lasting session in bed, men want to know ways to control their climax. Men are always active in lovemaking but they tend to cum fast.
Please Wait while comments are loading...