गलतियां जो महिलाएं बिस्‍तर पर करती हैं

 
जब-जब बात लव और सेक्‍स की आती है, तो महिलाएं खुद को पुरुषों से आगे मानती हैं। ज्‍यादातर महिलाएं सोचती हैं कि सेक्‍स के मामले में वे पुरुषों से ज्‍यादा बेहतर हैं, लेकिन उन्‍हें पता नहीं होता कि संभोग के दौरान कितनी सारी गलतियां वे कर जाती हैं और उन्‍हें पता तक नहीं चलता। क्‍या आपको नहीं लगता कि अपने पार्टनर के साथ संभोग करते वक्‍त आप भी कुछ गलतियां कर बैठती हैं।

चलिये हम आपको बताते हैं वो कौन सी गलतियां हैं, जो अक्‍सर महिलाएं बिस्‍तर पर करती हैं।

सबसे पहले हम आपको बता दें कि बेड पर की गईं गलतियां आप और आपके पार्टनर के बीच रिश्‍तों पर भी प्रभाव डालती हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो यह लेख आगे आपको मदद देगा, यदि आप जल्‍द शादी करने जा रही हैं, तो आप अभी से तैयार हो सकती हैं।

1. सबसे आम गलती जो महिलाएं करती हैं वो ये कि बिस्‍तर पर जाने के बाद वे सिर्फ खुद के बारे में सोचती हैं। उन्‍हें अपने पार्टनर की परवाह नहीं होती। बात अगर प्‍यार की हो तो उसमें एक तरफा प्‍यार कभी नहीं होना चाहिए।

2. कुछ महिलाएं आदमी को मशीन समझती हैं। वो सोचती हैं कि जब तक वे खुद संभोग की चरम सीमा तक नहीं पहुंच जायें, तब तक उनका पार्टनर भी नहीं पहुंचे। जबकि सही मायने में महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में रतिनिष्‍पत्ति जल्‍दी होता है। ऐसे में पुरुष पार्टनर कई बार सेक्‍स को बोझ समझने लगते हैं, क्‍योंकि महिलाएं संभोग के दौरान जल्‍दी थकती नहीं।

3. एक बड़ी गलती यह कि महिलाएं यौन क्रिया के लिए पहले से तैयार नहीं होतीं। इस वजह से यौन संबंध के लिए उत्‍तेजित करने में काफी समय लगता है।

4. जो महिलाएं अपने शरीर के अनचाहे बालों को नहीं हटाती हैं, वो असल में अपनी यौन क्रिया को प्रभावित करती हैं। कई बार उन बालों के कारण पुरुषों का मन पहले से ही ऑफ हो जाता है।

5. कई बार महिलाएं अपने पार्टनर के सामने कपड़े उतारने में झिझकती हैं, वे खुद को चादर से ढकने की कोशिश करती हैं, बल्कि सच तो यह है कि यदि आप अपने पार्टनर के सामने निर्वस्‍त्र होंगी, तो उसका ज्‍यादा अच्‍छा प्रभाव पड़ेगा। कभी खुद से कपड़े उतारने की पहल नहीं करनी चाहिये, इसमें पार्टनर का सहयोग जरूर लें।

6. पुरुषों को तब अच्‍छा लगता है, जब आप उनके शरीर पर कोमल स्‍पर्श करें। उत्‍तेजना में आकर आक्रामक स्‍पर्श या पार्टनर के अंगों को कस के दबा देने, नोचने या काटने से उनके अंदर की यौन इच्‍छा को कम करता है।

उम्‍मीद है आप इन छह बातों का जरूर ध्‍यान रखेंगी। क्‍योंकि इसी प्रकार की तमाम जानकारियों को प्राप्‍त आप अपने यौन जीवन को सुखद एवं प्‍यार भरा बना सकती हैं।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, ओरल सेक्‍स, कामसूत्र, यौन संबंध, चुंबन, sex, kiss, kamasutra, relationship, oral sex
Story first published: Sunday, May 15, 2011, 18:37 [IST]
English summary
It's sometimes all about men and their mistakes when it comes to lovemaking, but have you ever wondered when you made that silly mistake in bed you never want to recall. Unlike men who are more prone to making these mistakes, women never admit. Here are some mistakes which women do while lovemaking.
Please Wait while comments are loading...