बिस्‍तर पर कौन सी बातें पुरूषों को होती है ना पसंद?

What Turns Off Men In Bed
 
एक सुखी दाम्‍पत्‍य और सेक्‍स लाइफ के लिए पुरूष और महिलाओं दोनों को एक दूसरे को ठीक तरह से जानना बहुत ही आवश्‍यक होता है। दोनों को एक दूसरे की इच्‍छाओं का परस्‍पर ध्‍यान रखने साथ-साथ इस बात का ख्‍याल भी रखना जरूरी होता है दोनों को कौन सी बातें पसंद है। आज हम आपको इस लेख में इस बात पर रौशनी डालेंगे कि बिस्‍तर पर वो कौन सी बातें है जो कि पुरूष को कत्‍तई पसंद नहीं होते है। ये बात इतर है कि कुछ अंतरमुखी पुरूष इस बात की भनक तक अपने साथी को नहीं लगने देतें है कि बीती रात बिस्‍तर पर कौन सी बातें उन्‍हे दु:खी कर गई।

लेकिन महिला का इस बात को जानना बहुत ही जरूरी होता है। क्‍योंकि रोज-रोज की थोड़ी सी गलतियां एक दिन किसी बड़े विवाद को जन्‍म देती है। यदि आपको भी कभी ऐसा कुछ महसूस हुआ है कि आपके साथी का व्‍यवहार बिस्‍तर पर अचानक से ही बदल गया हो तो हो सकता है कि जाने-अनजाने आप ने कुछ ऐसी बातें कर दी है जो उन्‍हे ठेस पहुचा गई हों। लेकिन आप घबराइये मत आज हम आपको इस समस्‍या से बचने के लिए एक बेहद ही शानदार और आसान उपाय बतायेंगे जिस पर अमल कर आप इन परेशानियों से हमेशा के लिए निजात पा जायेंगी।

वो कौन सी बातें है जो पुरूषों को बिस्‍तर पर पसंद नहीं होती है।

तुलना: जैसा कि शब्‍द से ही आपको कुछ अंदाजा हो गया होगा कि, आपने कभी अपने साथी की तुलना किसी से की होगी। आपको बता दें कि यह बता किसी भी पुरूष को कभी पसंद नहीं होती है कि आप बिस्‍तर पर जब कि आपका साथ सिर्फ आपसे प्‍यार की आपेछा रखता है उस दौरान आप किसी व्‍यक्ति से अपने साथी की तुलना करें। इस दौरान आप अपने साथी को किसी भी मामले में किसी से कोई तुलना न करें। अपने साथी को इस बात का अहसास करायें कि वो दुनिया का सबसे बेहतर इंसान है जिसके मुकाबले कोई नहीं है।

गलत जगह पर काटना: बिस्‍तर पर सेक्‍स के दौरान बहुत सी महिलायें अपने साथी को उत्‍तेजित करने के लिए दांतों से काटने जैसी क्रियाऐं भी करती है। इसके अलावा कुछ महिलाएं पुरूष के पीठ पर अपने नाखूनों से खरोंचती भी है। निशंदेह ऐसी क्रियाऐं पुरूष को इस बात का एहसास कराती है कि उनका साथी पुरी तरह उन्‍हे उत्‍तेजित करना चाहतीं है। लेकिन आपको बता दें कि कभी-कभी महिलायें ज्‍यादा उत्‍तेजित होंकर पुरूष के शरीर पर ऐसी जगहों पर काटती है या फिर नाखून लगाती है जो कि पुरूष को दर्द देतीं है। तो इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके साथी को ऐसा करना पसंद है या नहीं।

फिगर: ज्‍यादातर महिलायें इस बात पर बहुत ध्‍यान देंती है लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी कभी-कभी कुछ महिलायें अपने फिगर को लेकर गंभीर नहीं हो पाती है। जिसके कारण उनका फिगर बिगड़ जाता है। आपको बता दें कि पुरूष को हमेशा एक बेहतर फिगर वाली महिलायें पसंद होती है। तो आप इस बात का भी पूरा ख्‍याल रखें कि कहीं आपका शरीर बेढ़ौल तो नहीं हो गया है। शायद इसी वजह से आपका साथी बिस्‍तर पर पहले की तरह सहयोग न करता हो।

शरीर पर बाल: महिलाओं के शरीर पर अनचाहें बाल पुरूष को कभी भी पसंद नहीं होतें है। तो हमेशा बिस्‍तर पर जाने से पहले इस बात का ध्‍यान दें कि कहीं आपके शरीर पर अनचाहें बाल तो नहीं है। शरीर पर अनचाहे बालों को हटाने के लिए आजकल बाजार में एक से बढ़कर एक उत्‍पादन मौजूद है आप समयानुसार उनका प्रयोग करें और अपने साथी को एक बेहतर प्‍यार का अहसास करायें।

पुरूष के निप्‍प्‍ल से खेलना: कुछ महिलाओं का मानना होता है जब वो अपने साथी के सीने के निप्‍पल को किस करती है या फिर उन्‍हें स्‍पर्श करती है तो उनका साथी और ज्‍यादा उत्‍तेजित हो जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कई बार पुरूषों को उनके निप्‍पल के साथ खेलना बिलकुल भी पसंद नहीं होता है। आपको बता दें कि इसके पिछे एक सबसे बड़ा कारण यह होता है कि निप्‍प्‍ल से छेड़छाड से उनके आकार में परिर्वन में करता है जो कि शायद ही किसी पुरूष को पसंद हो कि उनके सीने पर एक बेडौल उभार हो। तो हमेशा इस बात का ख्‍याल रखें सीने पर किस करना और निप्‍पल के साथ छेड़छाड करना दो अलग बातें है।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, ओरल सेक्‍स, कामसूत्र, यौन संबंध, चुंबन, sex, kamasutra, relationship, oral sex, kiss
Story first published: Monday, December 26, 2011, 11:31 [IST]
English summary
Men don't think much in bed when compared to women but there are few things which can turn off men and spoil their sensual mood for lovemaking. There are times when a woman try to do something in bed but that attempt turns him off. Take a look to know what turns off men in bed, in short mistakes which women should not do while making love!
Please Wait while comments are loading...