कब करें सेक्‍स

Sex time
 
सेक्‍स एक ऐसी चीज है जो किसी के दवाब में नहीं कि जा सकती है। यह न सिर्फ दों जिस्‍मों का मिलन होता है बल्कि दो दिलों की कई भावनाएं भी इससे जुड़ी होती हैं। खासकर महिलाएं इससे भावनात्‍मक रूप से ज्‍यादा जुड़ी होती है, इसलिए पुरुषों को सेक्‍स के समय इस बात का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए कहीं महिलाओं को उनकी किसी हरकत से बुरा तो नहीं लग रहा है।

अक्‍सर पुरुष सेक्‍स के समय जल्‍दबाजी करते हैं। जबकि महिलाएं इसके तैयार नहीं होती। इसलिए सेक्‍स किसी समय किया जा रहा है इसका विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। अक्‍सर सेक्‍स के समय हमारे मन में कई तरह के सवाल उमड़ते रहते हैं जैसे पहली बार संबंध कैसे बनाएं।

यौन संबंध बनाने में जल्‍दी न करें
पुरुष हो या औरत सभी में कामोत्‍तेजना होती बशर्ते वह सही समय पर हो, संबंध तभी बनाएं जब दोंनों तरफ से पहल हो, इससे आप चरम सीमा तक तो पहुंचेगें ही साथ एक दूसरे को संतुष्‍ट भी कर पाएंगे। इसके लिए जितना हो सके एक दूसरे को समय दें।

टच करना सीखें
सेक्‍स करने से पहले अपने पार्टनर की भवना को समझें जैसे क्‍या आपके छूने से उसको कोई दिक्‍कत तो नहीं होती। जैसे शुरुआत में आप अपने पार्टनर के हाथों, गालों या फिर पीठ पर किस कर सकते हैं। इससे आपका पार्टनर सेक्‍स के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

समय का विशेष ध्‍यान रखें
सेक्‍स का समय के साथ विशेष महत्‍व है। जैसे अगर आपको पता है आपके पास सिर्फ 1 घंटा है और इसके बाद कहीं जाना पड़ेगा तो सेक्‍स के बारे में न सोंचे क्‍योंकि यह केवल शारीरिक जरूरत नहीं बल्कि मानसिक जरूरत भी है। जैसे कार, किसी दूसरे के घर या फिर बाहर सेक्‍स की जगह न चुनें।

माहौल बनाएं
अक्‍सर हम अपने दोस्‍तों के साथ बातें करते रहते हैं जैसे कुछ भी काम करना है तो उसके लिए पहले मौहोल होना चाहिए। ऐसे ही सेक्‍स करने से पहले माहौल का होना बहुत जरूरी है। जैसे संबध बनाने से पहले पार्टनर से कुछ रोमांटिक बातें करें, हो सकता है आप पहली बार सेक्‍स कर रहें हो इसलिए पहला एक्‍सपीरियंस अच्‍छा न हो मगर पहला सेक्‍स का अहसास आपको हमेशा याद रहेगा।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, orgasm, sex, condom, kamasutra, relationship
Story first published: Monday, June 4, 2012, 9:29 [IST]
English summary
There is really no time and place as far as the best lovemaking is concerned.It depends on your mood, time your partner and more than everything else, on you. However there are certain factors that do affect your chances of reaching orgasm.
Please Wait while comments are loading...