महिलाओं के पसंदीदा टॉप 5 बेहतरीन सेक्‍स पोजिशन

सेक्‍स जीवन का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा होता है। एक सु‍खी वैवाहिक जीवन के लिए बेहतर सेक्‍स लाईफ का होनेा उतना ही महत्‍वपूर्ण है जितना कि एक मजबूत शरीर के लिए उचित खान-पान। कामशाष्‍त्र के अनुसार सेक्‍स लाईफ को महिला और पुरूष दोनों ही बराबर पसंद करते हैं। एक बेहतर सेक्‍स लाईफ के लिए जीवन में नित नये प्रयोगों का होना भी बेहद ही आवश्‍यक होता है। जिससे कि सेक्‍स लाईफ में निरसता ना आये।

ऐसा कई बार देखा जाता है कि पुरूष सोचते हैं कि वो सेक्‍स के बेहतरीन पोजिशन आदि के लिए केवल वो ही लालायीत रहते हैं। लेकिन ऐसा कत्‍तई नहीं है जिस प्रकार पुरुषों को विशेष क्रियाओं या पोजीशन में सेक्‍स करना पसंद होता है, उसी प्रकार महिलाओं को भी। एक बेहतर सेक्‍स लाईफ के लिए बेहतर सेक्‍स पोजिशन भी बहुत मायने रखता है। तो आइेय आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे सेक्‍स पोजिशन के बारें में बतातें हैं जो निश्‍चय ही आपके महिला पार्टनर को बेहद पसंद आयेंगे।

Top 5 Best Sex Positions To Stimulate Women
 
  

ये सेक्‍स पोजिशन महिलाओं को करते हैं सबसे ज्‍यादा आनंदित:

पुरूष महिला के उपर: पहली क्रिया जिसमें संभोग के दौरान पुरुष महिला के ऊपर होता है। यह सबसे पुरानी क्रिया है, जिसे महिलाएं सबसे ज्‍यादा पसंद करती हैं। इस क्रिया में महिलाओं को प्रेम और सेक्‍स दोनों का बराबर से अनुभव होता है। इस दौरान पुरूषों को अपने वजन का खास ध्‍यान रखना चाहिऐ और दबाव को सही और ठीक प्रकार से ही बनान चाहिए।

पुरूष के जांघ पर महिला: सेक्स की इस बेहतरीन क्रिया में पुरुष की जांघों पर उसकी पार्टनर बैठ जाती है। इस क्रिया में बैठकर संभोग किया जाता है। इसमें सीधे दिल से दिल का संपर्क होता है। यदि इस क्रिया के साथ चुंबन भी लिया जाए तो प्‍यार का अहसास कई गुना बढ़ जाता है।

महिला पुरूष के उपर: इस पोजिशन में जिसमें महिला अपने पार्टनर के ऊपर बैठ जाती है। आम तौर पर महिलाओं को हावी होना पसंद होता है और इस पोजीशन में उसी बात का अहसास ज्‍यादा होता है। इस पोजीशन में महिलाएं बहुत जल्‍द चरम सीमा यानी रति निष्‍पत्ति की अवस्‍था में पहुंच जाती हैं। इस दौरान पुरूष को महिला का पुरा सहयोग करना चाहिए, और नीचे से उपर की तरफ दबाव भी बनाना चाहिए।

पोजिशन 66: यह पेाजिशन बेहद ही कारगर और रोमांचक माना जाता है। जैसा कि हम आपको पूर्व में बता चुके हैं कि, महिलाओं को अलग-अलग तरह से सेक्‍स करना पसंद होता है। पोजीशन '66′ प्‍यार और सेक्‍स का अलग अहसास कराता है। इसमें महिला अपने पुरुष पार्टनर के ऊपर पीठ करके बैठ जाती है। इस पोजीशन में अगर पुरुष अपनी पार्टनर की छाती पर मसाज करे तो ज्‍यादा सहायक सिद्ध हो सकता है।

स्‍पून फिटिंग पोजीशन: महिलाओं को स्‍पून फिटिंग पोजीशन भी काफी पसंद होती है। इस पोजीशन में जिस प्रकार दो चम्‍मच एक दूसरे में फिट हो जाते हैं, उसी प्रकार महिला, पुरुष एक दूसरे के आलिंगन में खो जाते हैं। पुरुष पीछे की तरफ रहता है और महिलो को आनंद के चरमोत्‍कर्ष पर पहुंचाता है।

Must Watch: Hot Babes In Pictures 

Read more about: सेक्‍स, कामासूत्र, sex, kamasutra
Story first published: Tuesday, April 30, 2013, 19:47 [IST]
English summary
Check out, top 5 best sex position to stimulate a women. Women always love best sex position.
Please Wait while comments are loading...