क्‍या स्‍त्री के उत्‍तेजित होने पर योनि गीली हो जाती है ?

Sex myth
 
शायद इस बात को कम ही लोग जानते हों कि सेक्‍स के समय महिला की योनी में निकलने वाली चिकनाई एक प्राकतिक लुब्रिकेट का काम करती है। जब भी सेक्‍स के समय कोई लड़की या फिर महिला उत्‍तेजित होती है उसकी योनी में गीलापन आ जाता है।



जिससे पुरुष के लिंग को अंदर जाने और योनी को पुरुष लिंग के बराबर आकार लेने में दिक्‍कत नहीं होती है। इतना ही नहीं ये लुब्रीकेंट महिला के यौन सुख का अहसास तो कराता ही है साथ में सेक्‍स के दौरान होने वाले दर्द से भी बचाता है। योनी का गीला न होना स्‍त्री की इच्‍छा पर निर्भर करता है।



यदि महिला को संभोग की इच्‍छा नहीं है तो योनी के अंदर रुखापन रहता है जिससे कभी-कभी योनी में पेट्रलियम जैल बी, बेबी ऑयल और तरल पदार्थ लगाने की सलाह दी जाती है।



इससे योनी के अंदर कृत्रिम गीलापन आ जाता है। सेक्‍स के दौरान निकलने वाला प्राक1तिक गीलापन न सिर्फ सेक्‍स करने में मदद करता है। बल्कि योनी को संक्रमण से भी बचाता है। अक्‍सर लोगों के मन में ये भ्रम होता है कि महिला की योनी में जो चिकनाई रहती है वह हमेशा रहती है। दरअसल सेक्‍स के दौरान योनी के आसपास की कोशिकाएं सिकुड़ती और फैलती हैं जिससे योनी में नैचुरल लुब्रीकेंट का रिसाव होने लगता है।

देखिए: कार में सेक्‍स से पार्किंग होगी बैन।  

English summary
Orgasm is one of the most pleasurable feelings for women. While having sex, the desire to have orgasm is common among women.
Please Wait while comments are loading...