मसाज करके पेनिस को कैसे बनाएं बड़ा

हर पुरूष का सपना होता है कि उसका लिंग बड़ा हो। कुछ पुरूष इसे लेकर बहुत ही परेशान रहते हैं और हर संभव उपाय अपनाते हैं कि वो अपने लिंग को बड़ा लें। इसके लिए मंहगी दवाओं, लोशन आदि का इस्‍तेमाल इन दिनों सामान्‍य हो चुका है।

लेकिन शायद ये सही तरीका नहीं है इसके लिए सबसे पहले डॉक्‍टर से उचित सलाह लेनी चाहिए और उसके बाद ही किसी प्रकार की दवा का सेवन करना सही रहेगा। वैसे आप चाहें तो प्राकृतिक तकनीकों का इस्‍तेमाल कर सकते हैं जिससे लिंग का आकार बढ़ाया जा सकता है जैसे कि लिंग की ऑयल से मसाज करना आदि।

आप कभी भी मालिश को कमतर न समझें। मालिश करने से लिंग मोटा और मजबूत हो जाता है और इसके कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होते हैं जिससे आप बिस्‍तर पर सेक्‍स लाइफ का आनंद उठा सकते हैं। ऐसा करने से आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और पार्टनर को आप पूरी तरह से संतुष्‍ट कर पाएंगे। आइए जानते हैं कि पेनिस की मसाज आप किस-किस तरह से कर सकते हैं:

 जेलकिंग:

जेलकिंग:

अपने अंगूठे और तर्जनी उंगली का इस्‍तेमाल करते हुए अपने पेनिस के ऊपर की ओर एक छल्‍ला सा बना दें। पेनिस की सिरे की ओर से उंगलियों को पुश करें। आप नारियल तेल या ऑलिव ऑयल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ऐसा नहाने से पहले हर दिन 15 से 20 मिनट के लिए करें। इस दौरान सावधानी बरतें ताकि आपको चोट न पहुँचे। इसे करने में झिझके नहीं। थोड़े ही दिनों में आपको साफ फर्क नज़र आएगा।

 ऑटो-इरोटिक टेकनीक:

ऑटो-इरोटिक टेकनीक:

पेनिस को उंगलियों की मदद से पकडिए और इसे ग्‍लान्‍स तक मूव करवाइए और छोड़ दीजिए। आपका उद्देश्‍य, पेनिस में रक्‍त परिसंचरण को बढ़ाना होता है जिससे ये मजबूत और सख्‍त हो जाता है। इसे 10 मिनट तक जितना संभव हो उतनी बार करिए।

 मिल्किंग टेकनीक:

मिल्किंग टेकनीक:

जिस तरह गाय का दूध दुहा जाता है उसकी तरह आप अपने पेनिस को पकड़ आगे की ओर ले जाएं। नीचे से ऊपर की ओर पेनिस को मसाज दें। ऐसा करने से आप ऑयल लगाना न भूलें।

 एनविल स्‍ट्रोक:

एनविल स्‍ट्रोक:

हाथों से पेनिस को ऑयल लगाकर मसाज दें या अपने पार्टनर को कहें कि वो ऑयल लगाकर उसकी मसाज कर दें। बस इसके लिए आपको दोनों हाथों में तेल लगाकर पेनिस को मसालना होता है और रोल करते रहना होता है। जिस प्रकार हस्‍तमैथुन होता है उसी तरह इसे भी किया जा सकता है। ये पेनिस के लिए सबसे अच्‍छी एक्‍सरसाइज है।

बॉटम लाइन:

बॉटम लाइन:

इस तकनीक के बारे में बहुत ज्‍यादा चिंता न करें। इसको अपनाते हुए आपका लक्ष्‍य सिर्फ अपने पेनिस पर ध्‍यान देना होना चाहिए। हर दिन इसे करें और अपने लिंग को मजबूत और बड़ा बनाएं। इसके लिए नीचे से ऊपर की ओर ऑयल लगाकर खींचे। एक उम्र के बाद लिंग का आकार सामान्‍य से कम लगता है लेकिन अगर आप इस मसाज को करते रहते हैं तो उसके साइज में कोई अंतर नहीं आएगा और साथ ही आप पार्टनर को संतुष्‍ट भी कर पाएंगे।

 

Story first published: Monday, May 8, 2017, 10:12 [IST]
English summary
If you wish to make your penis appear bigger, you don't need to use any products. Simply massage your organ regularly.
Please Wait while comments are loading...