सिर दर्द दूर करने के लिए भी सेक्‍स करती हैं महिलाएं

सिर दर्द दूर करने के लिए भी सेक्‍स करती हैं महिलाएं
 
सेक्स हमारे लिए बिलकुल वैसे ही जरूरी है जैसे भोजन वैसे सेक्स के पीछे हर व्यक्ति का अपना तर्क है अपनी अलग सोंच है। बात अगर महिलाओं की हो तो सेक्स की चाह उनमें भी होती है। उनमें भी सेक्स वैसे ही होता है जैसे पुरुषों में बल्कि अगर वैज्ञानिकों की मानें तो महिलाओं में सेक्स की चाह पुरुषों के मुकाबले कहीं अधिक होती है।

एक महिला सेक्स क्यों और कब चाहती है ऐसे ही कई सवालों के जवाब जानने के लिए अमेरीका की टेक्सस यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन व डेविड बस ने महिलाओं के सेक्स करने के कारणों का पता लगाया और एक किताब लिखी। अपनी किताब "वाय वुमेन हेव सेक्स" में तक़रीबन 200 कारणों को स्थान देते हुए प्रोफेसर्स ने ये भी बताया की पुस्तक को लिखने के दौरान उनकी मुलाकात एक ऐसी महिला से हुई जिसने स्वीकार किया कि वह सेक्स सिर्फ इसलिए करती हैं ताकि उसके पति के स्पर्म बाहर निकल सके।

किताब में बताया गया है कि अधिकतर मर्दों को महिला सेक्सुअली अट्रैक्टिव नज़र आती हैं, वहीं महिलाओं को मर्दों में ऐसा कुछ भी नज़र नहीं आता। अपने लेखन के दौरान प्रोफेसर मेस्टन ने 1000 महिलाओं का इंटरव्यू लिया, जिसमें महिलाओं ने मर्दों के साथ सेक्स करने के अनगिनत कारण बताए।

रिसर्च में शामिल एक महिला के मुताबिक वह सेक्स सिर्फ इसलिए करती है ताकि उसे आध्यात्मिक अहसास हो सके। रिसर्च में शामिल इस महिला को छोड़ बाकि सभी ने माना कि वह सेक्स इसलिए करती हैं ताकि उनकी शादीशुदा जिंदगी में शांति बनी रहे।

रिसर्च में शामिल एक महिला अनुसार सेक्स लड़ने से ज्यादा आसान है। वहीं कुछ महिलाओं ने इसे सिरदर्द दूर भगाने का साधन बताया। रिसर्च में शामिल कुछ महिलाओं ने सेक्स करने के अजीबोगरीब कारण बताये हैं। जैसे कि एक महिला के मुताबिक मैं कई मर्दों के साथ सिर्फ इसलिए सोई क्योंकि मुझे उन पर दया आ रही थी।

शोध के अनुसार इस रिसर्च में पता चला कि महिलाएं ऐसे पुरुषों पर ज्यादा आकर्षित होती हैं जो लंबे हों और जिनके पास से मदहोश कर देने वाली गंध आती हो। तमाम महिलाएं सेक्स को स्वार्थ के इस्तेमाल करती हैं उनके लिए सेक्स कीमती चीजों को हासिल करने का जरिया मात्र है। बेहतरीन डिनर के बदले में भी कुछ महिलाओं ने सेक्स करने की बात को स्वीकार किया है। छात्रों पर किए गए रिसर्च में सामने आया की 10 में से 6 ने ऐसे मर्द के साथ सेक्स किया जो उनका बॉयफ्रेंड नहीं हैं। कुछ महिलाएं तो सेक्स इसलिए करती हैं ताकि अपनी परफॉर्मंस को बाधा रहित बना सकें।

Topics: कामसूत्र, महिलाएं, सेक्‍स, संभोग, शोध, kamasutra, sex, women, research
Story first published: Tuesday, May 29, 2012, 17:57 [IST]
English summary
A research has done by two psychologist of Texas university revealed the fact that women have their own specific reasons for sex.
कमेंट लिखें

Please read our comments policy before posting

Click here to type in Hindi