स्तन से जुड़े तथ्‍य! होश उड़ा देगी अंतिम सच्चाई

स्तन छोटे हों या बड़े, कोई फर्क नहीं पड़ता। पुरुषों को स्तन पसंद होते हैं, यह एक यथार्थ है। सच पूछिए तो किसी भी पुरुष के लिये वह पल यादगार होता है, जब वो पहली बार अपनी पार्टनर के स्तन को देखता है व स्‍पर्श करता है। यह पल उतना ही बेहतरीन होता है, जितना कि संभोग।

कहा जाता है कि एक महिला के द्वारा अपने पार्टनर को दिये जाने वाले यौन सुख में उसके स्तनों का योगदान 50 फीसदी से अधिक होता है। जब पुरुष अपनी महिला पार्टनर को बाहों में लेते हैं तब उत्तेजना की शुरुआत इसी के स्पर्श से होती है।

खैर हम यहां बात करने जा रहे हैं स्तनों से जुड़े कुछ ऐसे तथ्‍य जो शायद आप नहीं जानते। और हां इनमें से कुछ तथ्‍य ऐसे हैं, जो आपके होश उड़ा देंगे, बाकी का पता नहीं लेकिन अंतिम तथ्‍य जरूर!

पहला तथ्‍य

पहला तथ्‍य

हाल ही के अध्‍ययन से पता चला है कि जब पुरुष अपनी पार्टनर के स्तन के ऊपरी भाग को सौम्यता के साथ स्‍पर्श करते हैं तब दोनों न केवल उत्तेजित होते हैं, जबकि उनके बीच प्रेम भी बढ़ता है। यदि कोई पुरुष अपनी पार्टनर के स्तनों को बेतरतीब ढंग से स्‍पर्श करता है, दबाता है या काटता है, तब दर्द की वजह से महिला के अंदर यौन उत्तेजना कम हो जाती है।

दूसरा तथ्‍य

दूसरा तथ्‍य

स्‍तनों की नसों का कनेक्‍शन सीधे दिमाग से होता है, इसलिये जब आप अपनी पार्टनर के स्‍तन को स्‍पर्श करते हैं, तब उन्‍हें यौन सुख की प्राप्ति होती है।

तीसरा तथ्‍य Fact #3

तीसरा तथ्‍य Fact #3

अध्‍ययन में पता चला है कि स्तनों के स्‍पर्श मात्र से ही कई महिला यौन सुख की चरम सीमा तक पहुंच जाती हैं और उनमें रति निष्‍पत्ति हो जाती है। वो भी बिना संभोग के।

चौथा तथ्‍य

चौथा तथ्‍य

एक अध्‍ययन के अनुसार स्‍तन के स्‍पर्श के साथ शुरु की गई यौन क्रिया सबसे अच्‍छी मानी जाती है। इसमें पुरुष और महिला दोनों को असीम सुख की प्राप्ति होती है। और ऑरगैज्म यानी रतिनिष्‍पत्ति जल्‍दी होती है।

पांचवां तथ्‍य

पांचवां तथ्‍य

एक अध्‍ययन के अनुसार जो महिलाएं उलटे लेट कर सोती हैं, उनके ब्रेस्ट का शेप बिगड़ जाता है।

छठा तथ्‍य

छठा तथ्‍य

यह वो तथ्‍य है जिसे पढ़कर आपको हंसी आ जायेगी! हाल ही में डॉटकॉम कंपनी द्वारा किये गये अध्‍ययन में पता चला है कि लिंगेरी यानी अंत:वस्त्रों के विज्ञापन महिलाओं से अधिक पुरुष देखते हैं। ब्रा व अंडरगार्मेंट्स बेचने वाली वेबसाइट पर वो केवल अलग-अलग प्रकार की ब्रा में महिलाओं की तस्वीरें देखने के लिये जाते हैं।

 

Read more about: breast, स्तन
English summary
Though the lady parts seem to offer all the pleasure, the role of breasts can never be underestimated. Here are some facts about breasts and the last one will blow your mind!
Story first published: Wednesday, May 10, 2017, 18:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...