क्या-क्या चीजें प्रभावित करती हैं सेक्स लाइफ को?

दिन भर की भागदौड़ भरी जिंदगी में आज कल ज्यादातर पति-पत्नी काम पर जाते हैं। जिसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है। यह तो एक आम बात है, लेकिन कई अन्‍य चीजें और भी हैं जो आपके यौन जीवन को प्रभावित करती हैं।

What Killing Sex
 

जब एक पार्टनर का सेक्स करने का मूड होता है और दूसरे का नहीं, तो दूसरे की तरफ से एक ही जवाब आता है। वो है सिर दर्द। लेकिन हाल ही में हुए एक अध्‍ययन ने कई अन्‍य कारण भी बताये हैं। चलिये बात करते हैं उन कारणों की जो आपके यौन जीवन में खलल डालते हैं।

अध्‍ययन के अनुसार जोड़ों का दर्द दैनिक यौन जीवन पर सबसे ज्यादा असर डाल रहा है। युवाओं में भी जोड़ों के दर्द की शिकायत बढ़ी है। दर्द की वजह से वे खुल कर यौन सुख की प्राप्ति नहीं कर पाते हैं। ज्‍वाइंट पेन कई प्रकार के होते हैं- इनका असर गर्दन, उंगलियों, हाथों, कंधों, घुटनों, आदि पर पड़ता है।

दूसरा सबसे बड़ा कारण स्‍मार्टफोन

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्‍ययन के अनुसार 46 फीसदी लोगों की सेक्‍स लाइफ को प्रभावित करने का सबसे बड़ा कारण स्‍मार्टफोन है। ये लोग केवल सोशल नेटवर्किंग साइट पर नहीं बल्कि, रात के समय ऑफिस के ईमेल चेक करने व अन्‍य साइटों पर व्‍यस्‍त रहते हैं, जिस वजह से पार्टनर का मूड खराब हो जाता है।

Read more about: sex, सेक्स
English summary
A new study revealed a different reason that is shaking the world today. Painful joints are the main reason why even young couples in today's world are not able to participate in daily sex.
Story first published: Friday, May 19, 2017, 8:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...