चुंबन के समय क्‍या सोचते हैं पुरुष?

 
कामसूत्र के अंतर्गत चुंबन प्‍यार जताने का एक महत्‍वपूर्ण अंदाज है। इसमें पुरुष और महिला एक दूसरे के काफी करीब महसूस करते हैं। वैसे चुंबन कई प्रकार के होते हैं, जो दोनो को शारीरिक रूप से करीब लाने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी करीब लाते हैं। बंद कमरे में जब पुरुष और महिला चुंबन में खो जाते हैं, तब पुरुष के मन में क्‍या चलता है? क्‍या आपने कभी जानने की कोशिश की है। शायद नहीं। तो चलिये हम आपको बताते हैं-

1. चुंबन की शुरुआत से ठीक पहले पुरुष अपने मुंह की सफाई के बारे में सोचते हैं। कहीं किसी प्रकार की दुर्गंध तो नहीं आ रही। क्‍योंकि उसे पता है, कि मुंह की दुर्गंध पार्टनर को दूर कर सकती है।

2. पुरुष हमेशा सोचते हैं कि वो महिलाओं की अपेक्षा बेहतर ढंग से किस कर सकते हैं। वो सोचते हैं कि उनकी पार्टनर की किसमत अच्‍छी है, जो वो उन्‍हें किस कर रहे हैं। वे खुद को महिला से आगे समझते हैं।

3. अधिकांश पुरुष जब चुंबन में डूब जाते हैं, तो सोचते हैं, जल्‍दी वे बिस्‍तर पर लेटें और संभोग की शुरुआत हो। यही कारण है कि चुंबन के दौरान वे अपनी पार्टनर के विभिन्‍न अंगों पर हाथ फेरते हैं, ताकि वो संभोग के लिए उत्‍तेजित हो सके।

4. चुंबन के दौरान पुरुष के मन में हमेशा चलता रहता है, कि इसके बाद वे संभोग जरूर करेंगे। कई बार चुंबन को वो सिर्फ एक फॉर्मेलिटी के रूप में लेते हैं। यही कारण है कि पुरुष ज्‍यादा देर तक चुंबन नहीं ले पाते हैं।

5. चुंबन कई प्रकार से लिये जा सकते हैं, लेकिन पुरुष जब चुंबन की शुरुआत करते हैं तो वो यह नहीं सोचते हैं, कि उनकी पार्टनर उसमें सहज है या नहीं।

6. लिप किस के दौरान पुरुष यह जताने की कोशिश करते हैं, कि वो अपनी पार्टनर को सबसे ज्‍यादा प्रेम करते हैं। उनके मन में यह बात हमेशा रहती है और यही कारण है कि लिप किस से पहले और बाद में पुरुष स्‍त्री के माथे पर किस करते हैं।

7. लिप किस के दौरान पुरुष के मन में स्‍त्री के सौंदर्य को लेकर भी कई प्रकार की बातें चलती हैं। यही कारण है कि वो उसके विभिन्‍न अंगों पर भी किस करके यह जताने की कोशिश करते हैं कि उनके लिए उससे सुंदर कोई स्‍त्री नहीं है।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, ओरल सेक्‍स, कामसूत्र, यौन संबंध, चुंबन, sex, kiss, kamasutra, relationship, oral sex
Story first published: Saturday, April 30, 2011, 23:20 [IST]
English summary
A lovemaking session cannot go with kissing! Couples enjoy the form of kissing as it helps them to really connect emotionally and physically thereby benefiting all health aspects which come along. Do you know what men think while kissing? So here are some thoughts which run through a man's mind before he encounters a kiss in lovemaking.
Please Wait while comments are loading...