सेक्‍स लाइफ को बेहतर बनाने के लिये रोज खाएं...

Love relation
 
भले ही आप अपने ऑफिस में या फिर दोस्‍तों के बीच में कितने ही अल्‍फा मेल कहलाए जाते हों लेकिन इसका यह मतलब बिल्‍कुल भी नहीं है कि आप बेडरुम में भी उतने ही पर्फेक्ट हैं। अगर आप अपनी पार्टनर को संतुष्‍ट नहीं कर पाते हैं तो इसमें आपकी कोई गलती नहीं है, आजकल की लाइफस्‍टाइल ही ऐसी हो गई है कि इसका खामियाजा तो आपको उठाना ही पड़ेगा। हमारी सलाह है कि आप अपनी तनाव भरी जीवनशैली को छोड़कर अपने खान-पान में ऐसे आहार को शामिल करें जिससे आप अपनी सेक्‍स लाइफ को और भी ज्‍यादा बेहतर बना सके।

रोज खाएं इन्‍हें-

1. सरसों:
सरसों न सिर्फ शरीर और मन को स्वस्थ रखता है बल्कि सरसो को हमेशा से ही सेक्सुअल ग्लैंड्स के लिए फायदेमंद माना जाता है। इतना ही नहीं सरसो को खाने से सेक्स की भावना को बढ़ावा मिलता है।

2. अदरक:
हमारे भारतीय मसालों में बहुत से ऐसे मसाले हैं जो कि सेक्स ड्राइव को बढाने में मददगार होते हैं। अदरक भी उनमें से एक है। अदरक से सिर्फ चाय या सब्जी का जायका ही नहीं बढता बल्कि अदरक को सेक्स उत्प्रेरक भी माना जाता है। आप अदरक को अपने खान-पान में शामिल करके अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते है। इसकी तीखी खुशबू और स्वाद का यौन भावना से सीधा रिश्ता है। इसमें मौजूद तत्व व्यक्ति के भीतर रक्त संचार को तेज करते हैं। इसीलिए इसे हर लिहाज से एक बेहतर सेक्स उत्प्रेरक माना जाता है।

3. डार्क चॉकलेट:
क्या आपको पता है कि चॉकलेट से भी आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं। डार्क चॉकलेट को भी सेक्स उत्प्रेरक के रूप में जाना जाता है। चॉकलेट में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो कि मस्तिष्क से एक खास तरह के हार्मोन के रिसाव को प्रेरित करते हैं। इस हार्मोन की मौजूदगी व्यक्ति में शांति और आनंद की भावना को लाता है, जो कि सेक्स उत्प्रेरक का काम करता है। अगर रोज नहीं तो कम से कम हफ्ते में दो-तीन बार डार्क चाकलेट का भोग जरुर करें।

4. जिंक:
सेक्‍स लाइफ को बेहतर बनाने के लिये कई विटामिन और मिनरल की जरुरत होती है लेकिन इस मामले में जिंक का कोई मुकाबला नहीं। यह लंबे समय तक सेक्‍शूअल और प्रजनन स्‍वास्‍थ्‍य पर अपना असरदारी प्रभाव छोडता है। आपकी सेक्‍शूअल स्‍टैमिना बहुत ज्‍यादा जिंक के प्रयोग पर निर्भर है इसलिये अगर अपने सेक्शूअल क्लाइमैक्स को बढाना है तो अपने आहार में मीट, अनाज, मूंगफली, तरबूज और मेवे आदि शामिल कीजिये।

5. गाजर:
गाजर पुरूषों में यौन शक्ति बढाने वाला माना जाता है। पुरातन सालों से गाजर का इस्तेमाल पु्रूषों की फर्टिलिटी क्षमता को मजबूती प्रदान करने में होता था। साथ ही गाजर खाने से व्यक्ति का स्नायु तंत्र भी मजबूत होता है। साथ ही इसमें मौजूद विटामिन व्यक्ति की सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाता है।

Read more about: कामसूत्र, सेक्‍स, संभोग, kamasutra, sex
Story first published: Tuesday, June 19, 2012, 12:43 [IST]
English summary
If You want to increase your sexual health then you must know about foods that can be eaten regularly to ensure that you continue to rule the bedroom.
Please Wait while comments are loading...