बिस्‍तर पर कौन बेहतर?

 
वैसे तो संभोग एक प्राकृतिक क्रिया है, जो प्रजनन के अलावा आपको संतुष्टि प्रदान करता है। जहां बात संतुष्टि की आती है, तो हर कोई सोचता है कि आखिर उसका पार्टनर कैसा हो। पुरुष के मन में एक स्‍त्री की और स्‍त्री के मन में एक पुरुष की छवि आती है। हाल ही में हुए अध्‍ययन की बात करें तो दोनों ने अपने-अपने मन की बात सामने रखी। यह अध्‍ययन बेड बनाने वाली साइलेंटनाइट नाम की एक कंपनी ने किया।

अमेरिका में 150 पुरुषों पर किए गए अध्‍ययन में ज्‍यादातर ने बताया कि उन्‍हें सौम्‍य त्‍वचा वाली स्‍त्री से सेक्‍स करना ज्‍यादा पसंद करते हैं। यही नहीं स्‍त्री का शरीर सुडौल हो और वो सेक्‍स के प्रति आक्रामक हो तो सेक्‍स का अनुभव ज्‍यादा बेहतर होता है। इसके अलावा संभोग के दौरान यदि स्‍त्री अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे तो ज्‍यादा आनंद आता है।

इसी के समांतर 150 महिलाओं पर किए गए अध्‍ययन में उनकी चाहत का पता चला। ज्‍यादातर महिलाएं ज्‍यादा वजन वाले पुरुषों के साथ संभोग करने को अच्‍छा मानती हैं। जबकि दुबले पतले और कमजोर पुरुषों को अपने बिस्‍तर के लिए बेहतर नहीं समझतीं। इसके अलावा महिलाएं ये भी मानती हैं कि बहुत अधिक मोटे पुरुष उनके लिए बेहतर नहीं हैं।

Read more about: सेक्‍स, संभोग, कामसूत्र, यौन संबंध, sex, kamasutra, relationship, marriage
Story first published: Friday, November 13, 2009, 13:33 [IST]
English summary
Want to take a woman to the bed? You love to gorge at skinny models but your fantasy drives you towards curvy women. Are you confused that who'll be better at bed? Here is the answer for you!
Please Wait while comments are loading...