सेक्स करने से पहले अपने पार्टनर से ज़रूर पूछ लें ये 6 सवाल

सेक्स का असली मजा तभी है जब दोनों पार्टनर इससे पूरी तरह संतुष्ट हो और इसके लिए सबसे ज़रूरी है कि आप सेक्स करने से पहले और उसके बाद अपने पार्टनर से इस विषय पर खूब बातें करें।

आप एक दूसरे को जितना अच्छे से समझ पायेंगे आपकी सेक्स लाइफ भी उतनी ही बेहतर होती चली जायेगी। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे सवालों के बारे में बता रहे हैं जो आपको अपने पार्टनर से ज़रूर पूछने चाहिये।

  फोरप्ले में सबसे ज्यादा क्या पसंद है:

फोरप्ले में सबसे ज्यादा क्या पसंद है:

कुछ महिलाओं को किसिंग बहुत पसंद होता है तो कुछ फॉरप्ले के दौरान ओरल सेक्स करना ज्यादा पसंद करती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप सेक्स से पहले से अपने पार्टनर से ये पूछ लें कि फोरप्ले में उन्हें क्या पसंद है।

सेक्स पोजीशन:

सेक्स पोजीशन:

यह सबसे ज़रूरी चीज है। हो सकता है जिस पोजीशन में आपको मजा आ रहा हो उस पोजीशन में आपका पार्टनर असहज महसूस कर रहा हो या फिर वो किसी नए पोजीशन में सेक्स करने के लिए बेताब हो। इसलिए सेक्स पोजीशन के बारे में आपस में डिस्कस ज़रूर करें।

 मसाज :

मसाज :

अगर आपका पार्टनर काफी थका हुआ और स्ट्रेस में हैं तो ऐसे समय में आप मसाज करने के लिए पूछ सकती हैं। आपके द्वारा की गयी कुछ देर की मसाज उनकी थकान भी मिटा देगी और उनका मूड भी बना देगी।

 सेक्स फैंटेसी :

सेक्स फैंटेसी :

कई लोगों की अपनी निजी सेक्स फैंटेसी होती है जिसे वे हासिल करना चाहते हैं। आप इस बारे में भी अपने पार्टनर से बात कर सकते हैं और जानने की कोशिश करिये कि उनकी सेक्सुअल फैंटेसी क्या है और फिर उसे आजमाने की कोशिश करें।

 अपनी परफॉरमेंस में सुधार :

अपनी परफॉरमेंस में सुधार :

अगर आप बेड पर ठीक से परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं तो इस बारे में अपने पार्टनर से बात करने में हिचकिचाएं नहीं बल्कि खुलकर बात करें। हर बार सेक्स करने के बाद अपने पार्टनर से फीडबैक ज़रूर लेते रहें और अपनी परफॉरमेंस बढ़ाते रहें।

 

Read more about: sex, सेक्‍स
English summary
Many surveys indicate that happy couples don't hesitate to talk about anything. Of course, it doesn't mean that you should keep talking.
Story first published: Monday, August 21, 2017, 21:47 [IST]
Please Wait while comments are loading...