•  

टेम्‍परेचर प्‍ले सेक्‍स टिप्‍स: शुरूआत करने वालों के लिए गाइड

जब भी बात टेम्‍परेचर की आती है तो आप थोड़ा सा घबरा ही जाते हैं। लेकिन अगर सेक्‍स लाइफ में इसकी बात करें तो दिल और घबरा जाता है।

सेक्‍स में अगर न्‍यू सेंसशन चाहिए हों तो आपको टॉय और टेम्‍परेचर फोरप्‍ले को एक बाइ जरूर ट्राई करना चाहिए। टेम्‍परेचर प्‍ले के कई तरीके होते हैं जैसे - कपिंग, स्‍ट्रीकिंग आदि, लेकिन आपको इसमें एक बार समाना जरूर होगा।

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह दर्शाया गया है कि 37 प्रतिशत कपल्‍स टेम्‍परेचर प्‍ले पर एक्‍सपेरीमेंट करते हैं। सेक्‍स एक्‍सपर्ट एन्‍नाबेले नाइट इस बारे में शुयआत करने के कुछ टिप्‍स भी इस प्रकार देते हैं:

 Temperature play sex tips: A beginner's guide
 

टेम्‍परेचर प्‍ले क्‍या है?

ये बीडीएसएम की एक तकनीकी है जिसे वनिला फोरप्‍ले के नाम से भी जाना जाता है। इस तकनीकी से शरीर में सेंसशन को हॉट या कोल्‍ड कर दिया जाता है। ऐसा आंखों पर पट्टी बांधकर या हाथों को ही बांधकर किया जाता है।

इसमें क्‍या मज़ा आता है?

टेम्‍परेचर फोर प्‍ले का मुख्‍य उद्देश्‍य, अपने पार्टनर की छुपी हुई भावनाओं को जगाना होता है और उसे सेक्‍स के लिए आक्रामक कर देना होता है। हीट या कोल्‍ड से उसे पूरी बॉडी में सेक्‍स की सोच के साथ झनझनाहट पैदा कर देना होता है। इसमें पार्टनर को बिना बताएं ही हॉट या कोल्‍ड ऑप्‍शन को चुनना होता है।

 Temperature play sex tips: A beginner's guide  1
 

यह काम कैसे करता है?

टेम्‍परेचर फोरप्‍ले में पार्टनर को पता नहीं होता है कि उसका डॉमीनेटर उसके साथ क्‍या करने वाला है, वो सिर्फ स्‍लेव बनकर रह जाती है या रह जाता है। ऐसे में उसके मन में सिर्फ सेक्‍स की फीलिंग होती है जिसके बीच में टेम्‍परेचर उसके और ज्‍यादा एराउज़ कर देता है। पिछले हुए मोम, आइस आदि से ये विशेष रूप से किया जाता है।

आपको क्‍या चाहिए होता है?

सेक्‍स लाइफ में साल दो साल ही बोरिंगपन आ जाता है ऐसे में अपनी फैंटेसी को इस्‍तेमाल करना चाहिए और बीडीएसएम को ट्राई करना चाहिए। इन फैंटेसी को अपने पार्टनर के सामने सही तरीके से रखना और उन्‍हें अपनाना गलत नहीं होगा।

आप इसे कैसे करें?

ये आपकी इच्‍छा पर निर्भर करता है कि आप अपने पार्टनर के साथ इसे कैसे करें। अगर आप शुरूआत कर रहे हों और ये सब पहली बार हो रहा हो, तो पार्टनर के साथ बहुत ज्‍यादा सख्‍ती से पेश न आएं। शुरूआत में पार्टनर के पेनिस पर आइस के साथ हैंड जॉब करें या पार्टनर की वेजिना पर आइस रखकर उसे स्‍टीम्‍यूलेट कर दें।

ये सब वीकेंड पर करें ताकि आपको किसी बात की जल्‍दबाजी न हो और आप पूरा टाइम एक - दूसरे को दे पाएं।

ऐसा करने से पहले हर वो समय अपने पास ही रखें जिसकी आप दोनों को जरूरत पड़ सकती है। घर हो या होटल, सबसे पहले संसाधनों को जुटाना जरूरी होता है।

अाप ऐसा भी कर सकते हैं शरीर के अलग-अलग हिस्‍सों में अलग-अलग सेंसशन दें। कहीं आप बर्फ छुआएं और कहीं वैक्‍स। इससे वो ज्‍यादा उत्‍तेजित होगी।

Read more about: sex, सेक्‍स
English summary
While temperature might sound kinda scary if you haven't tried it before, it's actually super easy.
Story first published: Saturday, August 19, 2017, 12:33 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Get Notifications from Hindi Indiansutras